Tuesday, February 10, 2009

विकास संबंधी संपूर्ण जानकारी जनता को दें: उपायुक्त

हिसार, 10 फरवरी
ग्रामीण क्षेत्र में करवाए जाने वाले विकास कार्यों में आम लोगों की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित सभी विभाग अपने विकास कार्यों की संपूर्ण जानकारी लोगों को दें, जिससे इन विकास कार्यों की सामाजिक मूल्यांकन बेहतर तरीके से किया जा सके। इस कदम से जहां एक तरफ विकास कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित होगी वहीं इनके क्रियान्वयन में तेजी आएगी।
ये बात उपायुक्त ओपी श्योरान ने लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में अधिकारी बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जिले में अधिकृत जमीन को खाली करवाने के भी उचित कार्रवाई की जाए। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों को मुफ्त 100-100 वर्गगज के प्लॉट देने के बारे में निशानदेही करने के भी निर्देश दिए। इसके लिए संबंधित अधिकारी अपने निर्धारित टारगेट को पूरा करें। इसमें किसी प्रकार की कोताही बरतें और अगर इस कार्य में किसी तरह की समस्या रही है तो इसकी सूचना तुरंत उपलब्ध करवाए ताकि उस पर कार्रवाई की जा सके।
उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी अपने क्षेत्र के पोलिंग बूथ की स्थिति की सही जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को उपलब्ध करवाए। इसके साथ-साथ संवेदनशील पोलिंग बूथ के बारे में जानकारी भी एकत्रित करें। ये सभी कार्य समय अवधि में पूरे कर लिए जाए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार राव, नगराधीश अशोक गर्ग, प्रशिक्षाधीन आयुक्त मकरंद खेतमालिश सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments: